Thursday 28 December 2017

ऐलिस द्वारा फ्री सिग्नल फॉरेक्स रोज़ का उपयोग करें


अपने परिवार में उत्पीड़न के इतिहास के रूप में वह क्या सोचते हुए विरासत का अर्थ भड़क उठा, डी ने खुद के लिए एक नई विरासत का निर्माण किया और अपने असली विरासत को खारिज कर दिया। वह अपने दिए गए नाम की पारिवारिक विरासत को देखने में विफल हो जाती है और एक नया नाम वांगेरो लेती है, जिसका मानना ​​है कि वह अपने अफ्रीकी विरासत का अधिक सटीक प्रतिनिधित्व करती है। हालांकि, नया नाम, जैसे कि एलडीक्लो एफ़्रिकन्डरवो कपड़े और गहने वह एक बयान बनाने के लिए पहनते हैं, अर्थहीन है। उसे अफ्रीका की बहुत सच्ची समझ है, इसलिए वह अपनी असली विरासत को वास्तव में खाली और झूठी समझती है। इसके अलावा, डी अपने वास्तविक विरासत को मृत के रूप में देखता है, अतीत की कुछ, बजाय एक जीवित, चालू निर्माण के रूप में। वह नक़्क़ाशीदार डैशर और परिवार रजामों की इच्छा करती है, लेकिन वह उन्हें खोए हुए समय की कलाकृतियों के रूप में देखती है, जो प्रदर्शन के लिए उपयुक्त है लेकिन वास्तविक, व्यावहारिक उपयोग के लिए नहीं। उसने खुद अपने इतिहास के बाहर खुद को स्थापित कर लिया है, एक असली निर्माण के पक्ष में उसकी वास्तविक विरासत को खारिज कर दिया है मामा और डी के बारे में बहुत अलग विचार हैं कि क्या ldquoheritagerdquo है, और मामा के लिए, परिवार की वस्तुओं को उन लोगों की उपस्थिति से जोड़ा जाता है जिन्होंने उन्हें बनाया और उनका इस्तेमाल किया पारिवारिक विरासत, डीर्सक्वोस पहचान और उत्पत्ति के सच टोकन हैं, लेकिन डी अतीत के बारे में बहुत कुछ जानता है। वह रजाई बनाते हैं और उन्हें बनाने के लिए किस कपड़े का प्रयोग किया जाता था, इस बारे में आवश्यक तथ्यों का गलत उदाहरण देता है, भले ही वह इस लोक परंपरा से गहराई से जुड़ा होने का दिखावा करता है। एक संग्रहालय प्रदर्शनी में रजाई लटका जाने की उसकी इच्छा से पता चलता है कि उन्हें उनके लिए सम्मान लगता है, लेकिन वह उनके लिए अनिवार्य रूप से विदेशी, अवैयक्तिक वस्तुओं हैं। मामा समझते हैं कि मैगी नहीं, डी नहीं, रजाई चाहिए, क्योंकि मैगी उन्हें इस्तेमाल करने के उद्देश्य से उनका उपयोग करके उनका सम्मान करेंगे। जब डी के अंत में वाद-विवाद होता है कि मामा और मैगी अपनी विरासत को समझ नहीं पाते हैं, तो वॉकर का कहना है कि यह टिप्पणी विडंबना है: स्पष्ट रूप से, यह खुद डी है जो अपनी विरासत को समझ नहीं पाता। शिक्षा का विभाजनकारी शक्ति हालांकि माँ ने एक अच्छे स्कूल में डी को भेजने के लिए संघर्ष किया, शिक्षा अपने परिवार के साथ डेरेस्कोस संबंधों के लिए फायदेमंद होने से ज्यादा विभाजक साबित करती है। माँ खुद को एक शिक्षा से वंचित था। जब वह एक बच्ची थी, तो उसका स्कूल बंद हो गया था, और किसी ने इसे फिर से खोलने की कोशिश नहीं की। नस्लवाद, निष्क्रिय स्वीकार्यता, और उसके नियंत्रण से परे बलों ने सड़क पर मामा की स्थापना की जिसने उनकी ज़ोर देने की जिंदगी को जन्म दिया। डी भाग्यशाली था कि मामा ने उन्हें लाभ और परिशोधन के लिए अवसर दिया था, लेकिन उन्होंने केवल डी और बाकी परिवार के बीच एक तार बनाने की सेवा की है। डी अपनी बुद्धि का उपयोग दूसरों को डराने के लिए करता है, अपनी मां को शुभकामनाएं देता है, अफ़्रीकी भाषा में एक अस्पष्ट अफ्रीकी भाषा में शुभकामनाएं। डी, अपने ज्ञान और संसार के साथ, सरल दुनिया मामा और मैगी के लिए एक खतरा है, और डी उन पर अपने ज्ञान प्रभु को निर्धारित करने के लिए लगता है। यहां तक ​​कि एक बच्चे के रूप में, डी अपनी मां और बहन को उन पर अजीब विचारों, उनके सरल घरेलू संतोष को परेशान करने, दया के बारे में पढ़ते हुए पढ़ते हैं। शिक्षा ने अपने परिवार से डी को अलग कर दिया है, लेकिन यह भी डी की सच्ची भावना से अलग हो गई है। उच्च आदर्शों और शैक्षिक अवसर के साथ विरासत, पृष्ठभूमि, और पहचान की भावना का नुकसान हुआ, जो केवल परिवार ही प्रदान कर सकता है। डी एक नई दुनिया के एक अजीब, खतरनाक राजदूत के रूप में परिवार के घर में आता है, एक ऐसी दुनिया जिसने मैगी और मामा को पीछे छोड़ दिया है। नागरिक अधिकार, अधिक दृश्यता, और असमानता के लिए शून्य सहिष्णुता Deersquos दुनिया की विशेषताएं हैं। ये बातें, और खुद में, समस्याग्रस्त नहीं हैं व्हावरस्कोस समस्याग्रस्त है कि डी का कोई भी सम्मान नहीं है, लेकिन उसकी दुनिया, उसे अपनी जड़ों से खुद को विमुख करने के लिए प्रेरित करती है मैगी, दूसरी तरफ, कोई भी दुनिया नहीं जानता, लेकिन वह जिस से आया वह अशिक्षित, वह केवल अजीब तरह से पढ़ सकती है प्रश्न के बिना उसकी आश्रित जीवन की शर्तों को स्वीकार करने और स्वीकार करने से, मैगी ने स्वयं को पूरा करने में बाधा उत्पन्न की है। वाकर एक विडंबनात्मक विरोधाभास प्रकट करने के लिए इस विरोधाभास को स्थापित करता है: ज्ञान के लिए डेरेस्कोस की भयंकर तलाश ने अपने परिवार से उसके अलगाव को जन्म दिया है, जबकि शिक्षा की कमी ने मैगी को नुकसान पहुंचाया है और उसे ठुकरा दिया है। दोनों शिक्षा और इसकी कमी ने बहनों के लिए खतरनाक साबित किया है। नेत्र संपर्क और आँखें कहानी के दौरान, आँख से संपर्क और दृढ़ दृष्टि की उपस्थिति या अनुपस्थिति से पता चलता है कि मामा, डी, और मैगी एक दूसरे से संबंधित हैं और मैगी और ममर्सकोस मामले में, बाहर की दुनिया में हैं। मामा आंख में एक सफेद व्यक्ति को देखने में असमर्थ है, यह सुझाव दे रहा है कि वह समानता के विचार को कभी गले नहीं ले पाई है, जबकि डी आसानी से ऐसा कर सकती है। Maggie canrsquot आँख में किसी को भी सब पर देखो, उसके सिर के रूप में वह चलता है लटका, एक चुप शिकार के रूप में खुद को चित्रित पढ़ने के लिए Maggiersquos की क्षमता का वर्णन करते हुए, मामा का कहना है कि मैगी अच्छी तरह से देखने में सक्षम नहीं होने के बावजूद वह सबसे अच्छा कर सकता है। यह योग्य दृष्टि खुफिया या मानसिक तीव्रता की कमी के साथ जुड़ा हुआ है। वॉकर डी के रूप में विस्तृत रूप से वर्णित है, हमेशा उसके चारों ओर दुनिया में ले रहा है घर की आग के दौरान जब वह एक बच्चा थी, तब उसे घर से खपत की आग से बदल दिया गया था, उसके लिए, वह अज्ञानता और गरीबी का प्रतिनिधित्व करती थी। माँ का दावा है कि डेरेक्सावो का ध्यान अक्सर इतने उल्लास होता था कि वह समय के लंबे समय तक खिंचवाने नहीं लगेगा। Deersquos आसान आँख से संपर्क करें और तीव्र गेज उसे गंभीर, शमन प्रकृति को प्रकट करते हैं। परिवार के घर पहुंचने के तुरंत बाद, डी और हाकिम एक दूसरे को लिडक्वाये संकेतों को भेजते हैं, चुपचाप मामा और मैगीसर्सोस के सरल, देहाती दुनिया के लिए अपने तिरस्कार को दर्ज करते हैं। नामकरण और नामकरण नामकरणमदशोर के कार्य, डेरेक्सावोस के मामले में, नाम बदलते हुए नामकरण की पहचान अतीत के साथ जोड़ने और तरल पदार्थ की प्रकृति की पहचान का एक तरीका है। वॉकर ने हमें मैगीसर्सोस के नाम की उत्पत्ति नहीं बताई है, और ममारक्कोस का नाम कभी नहीं दिया गया है, लेकिन हम जानते हैं कि ये दो अक्षर अपरिवर्तनीय हैं और उनकी विरासत के लिए मजबूत संबंध हैं। इसलिए यह समझ में आता है कि उनके नाम और पहचान स्थिर और उल्लेखनीय नहीं हैं। दूसरी ओर, डी, खुद को बदलने और गले लगाने की कोशिश करता है कि वह एक अफ्रीकी नाम को अपनाकर अपनी असली विरासत को मानती है। उसके प्रेमी, हाकिम-ए-नाई, ने इसी तरह के नामों के लिए अपना नाम ले लिया हो, क्योंकि वह मुस्लिम विचारों को गले लगाने में बड़ा हुआ। पुनर्नामकरण इन दो वर्णों की एक नई पहचान लेने पर अपने वास्तविक जीवन के पीछे छोड़ने का प्रयास है। डी का मानना ​​है कि वांगरो नाम डी की तुलना में अधिक शक्ति और महत्व रखता है। नाम चार पीढ़ियों के माध्यम से नीचे पारित कर दिया डीरेक्सास का मानना ​​है कि उसे उसके उत्पीड़कों के नाम पर रखा गया था, जिससे समझ का एक महत्वपूर्ण अभाव दिखाई देता है। न्याय के लिए त्वरित, वह एक जातिवादवादी, अपमानजनक दुनिया के प्रतीक के रूप में अपने दिए गए नाम को देखती है, क्योंकि मजबूत महिलाओं की लंबी पंक्ति के लिए श्रद्धांजलि का विरोध किया जाता है। एक नया नाम लेने के लिए Deersquos के फैसले से वह अपनी विरासत के भ्रमित विचारों को उजागर करती है। ldquoEveryday Userdquo विभिन्न पीढ़ियों और उनके स्थायी विरासत की महिलाओं के बीच के बंधन पर केंद्रित है, जो रजाई में प्रतीक हैं, वे एक साथ फैशन करते हैं। पीढ़ियों के बीच यह संबंध मजबूत है, फिर भी डेरेक्सोस आगमन और उसके इतिहास की समझ की कमी से पता चलता है कि उन बांड भी कमजोर हैं मासी और डी के बीच के रिश्ते से अनुभवी सीमस्ट्रेसों, मासी डेसी और मामा के बीच के रिश्ते, मैगी और डी के बीच के रिश्ते से बहुत अलग हैं, जो बहन से एक शब्द साझा करते हैं और आम में लगभग कुछ नहीं होता। जैसे ही डी अपने नाम की विरासत को समझ नहीं पा रहे हैं, चार पीढ़ियों के साथ पारित होकर वह रजाई के महत्व को समझ नहीं पा रही है, जिसमें एक बार कपड़े पहने हुए होते हैं जो कि एक बार पहना जाता है या कम से कम एक सदी के मूल्यवान पूर्वजों के स्वामित्व में है। रजाई जीवित इतिहास के टुकड़े हैं, फैब्रिक में दस्तावेज हैं जो विभिन्न पीढ़ियों के जीवन और युद्ध और गरीबी जैसे परीक्षणों का वर्णन करता है, जिसे वे सामना करते हैं। रजाई गर्व और संघर्ष के एक परिवार के इतिहास के लिए एक वसीयतनामा के रूप में सेवा करते हैं। उनकी ज़िंदगी पर गरीबी और शिक्षा की कमी होने वाली सीमाओं के साथ, मामा अपने व्यक्तिगत इतिहास को अपने कुछ खज़ाने में से एक मानता है उसके घर में उसके विस्तारित परिवार के हस्तशिल्प शामिल हैं अपने पूर्वजों से वित्तीय विरासत प्राप्त करने के बजाय, मामा को रजाई दी गई है उनके लिए, इन वस्तुओं के पास मूल्य है जो डी, रजाई की देखभाल और संरक्षित करने की अपनी इच्छा के बावजूद, यह समझने में असमर्थ है। Mamarsquos यार्ड एक निजी स्थान का प्रतिनिधित्व करता है पछतावा और कमियों से मुक्त है जो ममारकोस जीवन में घुसपैठ कर चुके हैं। यार्ड कहानी के पहले और आखिरी वाक्यों में दिखाई देता है, घटनाओं को जोड़ने और कार्रवाई को बुक करने के लिए। यार्ड को डेरेक्सावस आगमन के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। मामा येर्डसक्वास उपस्थिति के हर विवरण के प्रति संवेदनशील है, लहराती डिजाइनों की चर्चा करते हुए वह और मैगी ने गंदगी में बना दिया है क्योंकि उन्होंने इसे लिखा था। माँ यार्ड के आराम का विस्तार करते हैं, इसकी तुलना एक विस्तृत कमरे में करते हैं। कई मायनों में, मामा कंटेनिंग हाउस में यार्ड को पसंद करती है, जहां मगी हवा को स्वतंत्र रूप से प्रसारित करने में विफल रहता है। बाहर की आजादी की जगह है, जबकि घर के इंटीरियर में संयम और असुविधा है। रसीला कौन ले जाता है, इस बारे में तनावपूर्ण चर्चा उस स्थान पर होती है, जहां विभिन्न ऑब्जेक्ट डीर्सक्कोस को अपने अतीत के साथ फिर से कनेक्ट करने की इच्छा भड़काने की कोशिश करते हैं। इसके विपरीत, यार्ड एक सुखी बचपन है, एक जगह है जहां Mamarsquos पछतावा हो सकता है sidestepped। उसके और मैगी के लिए, यार्ड सुरक्षा, एक जगह है जहां वे अपने पर्यावरण पर जो कुछ कम नियंत्रण कर सकते हैं, उपयोग करते हैं। हर रोज़ का उपयोग करें - PowerPoint पीपीटी प्रस्तुति प्रतिलेख और प्रस्तुतकर्ता नोट्स 1 हर रोज़ उपयोग अफ्रीकी-अमेरिकी विरासत को परिभाषित करें हर रोज इस्तेमाल में प्लोट सारांश, ऐलिस वॉकर एक माताओं की कहानी बताती है कि उनकी दो बेटियों, डी और मैगी के साथ विवाद का संबंध है। इसकी सतह पर, हर रोज़ प्रयोग बताता है कि एक माता धीरे-धीरे छोटी और अधिक भाग्यशाली बेटी को कैसे खारिज करती है। गहरे स्तर पर, ऐलिस वॉकर विरासत की अवधारणा की खोज कर रहा है क्योंकि यह अफ्रीकी-अमेरिकियों पर लागू होता है। 3 प्रतिदिन उपयोग की स्थापना 60 के दशक या 70 के दशक के शुरुआती दिनों में निर्धारित की जाती है। यह एक समय था जब अफ्रीकी-अमेरिकियों ने सांस्कृतिक शर्तों में अपनी निजी पहचान परिभाषित करने के लिए संघर्ष किया था। शब्द नीग्रो को ब्लैक के साथ बदल दिया गया था। ब्लैक पावर, ब्लैक नेशनलिज़्म, और ब्लैक प्राइड शामिल था। रोज़ाना प्रयोग में, ऐलिस वॉकर का तर्क है कि एक अफ्रीकी-अमेरिकी दोनों अफ्रीकी और अमेरिकी हैं, और अमेरिकी विरासत के पक्ष में जाने से इनकार करने वालों को अपमानजनक और हानिकारक है। 4 प्वाइंट ऑफ़ व्यू ममा कहानी बताती है मामा खुद को एक बड़े, बड़े-धनी महिला के रूप में बताते हैं, जो किसी न किसी आदमी के साथ काम कर रहे हैं। 2 ग्रेड की शिक्षा के संदर्भ के साथ यह विवरण, पाठक को यह निष्कर्ष निकालना है कि इस महिला को व्यावहारिक पहलुओं पर गर्व है कि वह कौन है और विरासत पर विचार करने में बहुत समय नहीं बिताया है। हालांकि, शिक्षा और परिशोधन की उसकी कमी उसे उन लोगों के प्रति प्रेम और सम्मान के आधार पर विरासत की अंतर्निहित समझने से नहीं रोकती है जो उनके सामने आए थे। यह उसके कपड़ों के टुकड़ों को दो रजामों में जोड़ने की उसकी क्षमता से स्पष्ट है, जिनके कपड़े उनसे काट रहे थे। 5 प्रतीकवाद रजाई का ममा को एक विशेष अर्थ है जब वह रजाई को छूने के लिए आगे बढ़ती है, वह उन लोगों को छूने के लिए बाहर निकल रही है जिनके रजाई का प्रतिनिधित्व करते हैं। वॉल्टर्स के कई कामों में रजाई का उल्लेख किया जाता है दी पर्पल बैंगनी में, वह एक मरने वाली स्त्री की मदद करने के लिए एक रजाई का उपयोग करती है जिसे वह अपने दत्तक पुत्र की मां को याद करती है। अपने माताओं में खोज में अपने माताओं गार्डन में, वह एक अनाम काले महिला द्वारा बनाई गई थी स्मिथसोनियन संस्थान में एक रजाई के बारे में लिखते हैं वाकर महिलाओं के बीच एक बंधन का प्रतीक करने के लिए रजाई का उपयोग करता है। हर रोज़ में बांड कई पीढ़ियों की महिलाओं के बीच है। 6 प्रतीकवाद (Cont।) वॉकर अपने परिवार के साथ ममस कनेक्शन दिखाने के लिए मक्खन का इस्तेमाल करता है जब मामा अपने हाथों में डैशर हैंड लेती है, वह प्रतीकात्मक रूप से उन सभी के हाथों को छूती है जिन्होंने इसे पहले इस्तेमाल किया था। डेशर और रजाई के लिए उनकी प्रशंसा उन लोगों के लिए प्यार पर आधारित होती है जिन्होंने उन्हें बनाया और उनका इस्तेमाल किया। 7 डी (वांगेरो) मम की बेटी डी (वांगेरो) विरासत का अधिक सतही विचार है उसे उज्ज्वल, सुंदर और आत्म-केंद्रित के रूप में चित्रित किया गया है। वाकर ब्लैक पावर मूवमेंट का प्रतीक करने के लिए डी का उपयोग करता है। डी के साथ, वाकर पूरी शक्ति के रूप में ब्लैक पावर मूवमेंट की निंदा नहीं कर रहा है। इसके बजाय, वह आंदोलन का वह हिस्सा चुनौतीपूर्ण है जो कि कई अफ्रीकी-अमेरिकियों का सम्मान नहीं करता है और ठीक तरह से सम्मान नहीं करता है जो शत्रुतापूर्ण माहौल में जीवित रहने के अपने प्रयासों में अविश्वसनीय कठिनाइयों को सहन करते हैं। वह इस गुमराह काले गर्व को प्रदर्शित करने के लिए डी के चरित्र का उपयोग करती है 8 डी (Cont।) डी मानती है कि उसका नया नाम, उसकी पोशाक, और उसके प्रेमी उसे काली गर्व दिखाते हैं। कहानी उसके दत्तक अफ्रीकी विरासत की अज्ञानता और उसकी अमेरिकी विरासत की अज्ञानता को दर्शाती है वह इस बात से अनजान है कि डी के नाम पर उसके परिवार में कितनी दूर है। वह यह भी अनजान है कि रजाई वास्तव में उसकी दादी दे, बिग डी और मामा द्वारा बनाई गई थी। अपने परिवार के बारे में ज्ञान की कमी, ब्लैक पावर मूवमेंट्स का प्रतीक है, जो अमेरिकी विरासत के लिए उपेक्षा है। 9 मैगी मैगी उपेक्षित अमेरिकी विरासत का प्रतिनिधित्व करता है Maggies निशान निशान है कि सभी अफ्रीकी अमेरिकियों गुलामी की आग के परिणाम के रूप में ले के प्रतीक हैं। मैगी चित्रण सिविल युद्ध के बाद के वर्षों की याद दिलाता है वह ब्लैक प्राइड मूवमेंट से पहले का प्रतिनिधित्व करता है जब अश्वेतों चुप थे और उन्होंने अन्याय के खिलाफ बात नहीं की थी। मैगी, हालांकि, उसकी विरासत के बारे में बहुत जानकारी है। यह डैशर के मूल के अपने ज्ञान के द्वारा दिखाया गया है। 10 विरोधाभास दो बेटियों के बीच का संघर्ष जिसके बारे में रजाई का अधिकार होना चाहिए और उनका उपयोग कैसे किया जाना चाहिए, कहानी के विषय पर केन्द्रित है। इस कहानी में वॉकर मुख्य उद्देश्य ब्लैक पावर मूवमेंट, और आम तौर पर काले लोगों को चुनौती देने के लिए, अपने अमेरिकी विरासत को स्वीकार और सम्मान करने के लिए लगता है। 11 थीम कहानी पढ़ने के बाद, हर रोज़ का उपयोग करें, और ऐतिहासिक संदर्भ और पृष्ठभूमि को समझने, विषय क्या है कहानी के लिए एक विषय विवरण विकसित करें। अपने लेखन का समर्थन करने के लिए टेक्स्ट से विवरण का समर्थन करना। एक पूर्ण पृष्ठ लिखें PowerShow एक प्रमुख प्रस्तुतियाँ स्लाइड शोिंग वेबसाइट है चाहे आपका आवेदन व्यवसाय, कैसा, शिक्षा, चिकित्सा, स्कूल, चर्च, बिक्री, विपणन, ऑनलाइन प्रशिक्षण या मज़े के लिए 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